उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2022-23 के लिए ऑनलाइन आवेदन

 उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2022-23 के लिए ऑनलाइन आवेदन


उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2022-23 के लिए शिक्षण संस्थानों के पंजीयन और पंजीयन नवीनीकरण छात्रवृत्ति पोर्टल पर अद्यतन करने एवं विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

 

राज्य के मूल निवासियों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विशेष समूह योजना (पूर्व में विशेष पिछड़ा वर्ग), अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग, विमुक्त, घुमंतू एवं अर्ध घुमंतू, मुख्यमंत्री सर्वजन उच्च शिक्षा उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजनाओं में राजकीय और निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं तथा राज्य के बाहर की राजकीय एवं राष्ट्रीय स्तर की शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में प्रवेशित और अध्ययनरत विद्यार्थी विभागीय वेबसाइट www.sje.rajasthan.gov.in/scholarship अथवा एसएसओ पोर्टल Scholarship Sje App पर क्लिक कर पेपरलेस आवेदन पत्रा ऑनलाइन प्रस्तुत कर सकते हैं।

 

उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु शिक्षण संस्थानों द्वारा नवीन पंजीयन, पूर्व में पंजीकृत की मान्यता एवं पाठ्यक्रम वार फीस स्ट्रक्चर अद्यतन करने के लिए 15 जून से तथा विद्यार्थियों द्वारा पेपरलेस ऑनलाइन आवेदन 01 जुलाई से करने हेतु पोर्टल प्रारंभ किया गया है। शिक्षण संस्थानों एवं विद्यार्थियों दोनों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। योजना से संबंधित नियम, दिशा-निर्देश विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उम्मीद है पोस्ट आपको पसंद आई हो तो पोस्ट like share और कमेंट जरुर करे और अपने मिलने वालो को अवश्य बताये !

उपर दी गई जानकारी मे अगर यदि आपका कोई भी विचार,सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए जिससे हम आपकी मदद कर सकें !

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ! इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद

Post a Comment

ऑनलाइन गुरुजी ब्लॉग में आपका स्वागत है
ऑनलाइन गुरुजी,ब्लॉग में आप शैक्षिक सामग्री, पाठ्यपुस्तकों के समाधान के साथ पाठ्यपुस्तकों की पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शैक्षिक सामग्री भी यहाँ उपलब्ध कराई जा रही है। यह वेबसाइट अभी प्रगति पर है। भविष्य में और सामग्री जोड़ी जाएगी। कृपया वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें!

Previous Post Next Post