सबसे सस्ता Personal Loan कौनसा बैंक दे रहा है जानने के लिए पढे सम्पूर्ण news



आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई बार लोगों को पर्सनल लोन लेने की जरूरत पड़ जाती है। पर्सनल लोन पर सभी बैंक अलग-अलग दर से ब्याज वसूल करते हैं।

Cheapest Personal Loan: अचानक किसी को चिकित्सा आपातकाल, शिक्षा, शादी और यात्रा के लिए पैसे की आवश्यकता पड़ती रही है। आकस्मिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई बार लोगों को पर्सनल लोन लेने की जरूरत पड़ जाती है। पर्सनल लोन पर सभी बैंक अलग-अलग दर से ब्याज वसूल करते हैं। पर्सनल लोन लेने के लिए कोई सामान गिरवी नहीं रखना पड़ता है। बैंक पर्सनल लोन देने से पहले ग्राहक का क्रेडिट स्कोर चेक करते हैं। अगर आप सस्ता लोन लेने का विचार कर रहे है तो यह खबर आपके लिए अच्छी है। आइए जानते है कौन कौन से बैंक से आपको सस्ता पर्सनल लोन मिल सकता है।

 सबसे सस्ता पर्सनल लोन देने वाले सरकारी बैंक:- सरकारी बैंक सबसे सस्ता पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहे है। 
 #यूनियन बैंक का है, जो आपको 8.90 फीसदी की ब्याज दर से पैसे मिल सकते है। अगर आपको 5 लाख रुपए पांच साल के लिए चाहिए तो आपको इस ब्याज दर सिर्फ 10,355 रुपए प्रति माह की ईएमआई का भुगतान करना होगा। 
 #सेंटर बैंक का नाम आता है। यह बैंक भी आपको 8.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर्सनल लोन दे रहा है। ईएमआई की बात करे तो इसके लिए आपको 10,355 प्रति हर महीने देने होंगे। 
 #पंजाब नेशनल बैंक की पर्सनल लोन की ब्याज दर सिर्फ 8.90 फीसदी है। अगर समान रकम, समान अवधि के लिए चाहिए तो आपको प्रति माह 10,355 रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।

(हमारे ब्लॉग  द्वारा किसी भी प्रकार के लोन  की सलाह नहीं दी जा रही है. यहां दी गई जानकारी का उद्देश्य  सिर्फ़ आपको जागरूक  करना है. किसी भी बैंक से loan लाने   से पहले एक्सपर्ट/बैंक  की सलाह लें)

1 Comments

ऑनलाइन गुरुजी ब्लॉग में आपका स्वागत है
ऑनलाइन गुरुजी,ब्लॉग में आप शैक्षिक सामग्री, पाठ्यपुस्तकों के समाधान के साथ पाठ्यपुस्तकों की पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शैक्षिक सामग्री भी यहाँ उपलब्ध कराई जा रही है। यह वेबसाइट अभी प्रगति पर है। भविष्य में और सामग्री जोड़ी जाएगी। कृपया वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें!

  1. Really helpful and informative article. Thanks a lot for sharing this. You can also check this informative article on demat account opening in India

    ReplyDelete
Previous Post Next Post