Google Pay: ट्रांजैक्शन लिमिट बढ़ाने का तरीका

Google Pay: ट्रांजैक्शन लिमिट बढ़ाने का तरीका

Google Pay पर आप एक दिन में 1 लाख रुपये तक भेज सकते हैं. इस पर एक दिन में मैक्सिमम 10 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. आप इस ऐप के जरिए 2000 रुपये से ज्यादा एक दिन में रिक्वेस्ट नहीं कर सकते हैं. पैसे ट्रांसफर के लिए G Pay की अपनी लिमिट के अलावा कुछ बैंक लिमिट्स भी होते हैं. 


Google Pay ने सिंगल डे ट्रांजैक्शन को लिमिट कर रखा है. इसके अलावा आप कितने रुपये एक दिन में ट्रांसफर कर सकते हैं इस पर भी Google Pay ने लिमिट लगा रखा है. 

लिमिट इनक्रीज कैसे करें?

Google Pay पर लिमिट खत्म होने के बाद आप को आमतौर पर एक दिन का इंतजार करना होता है. अगले दिन आपको  पैसा ट्रांसफर करने के लिमिट वापिस मिल जाती है. इसके अलावा आप ऑनलाइन मैथेड नेट बैंकिंग या NEFT यूज कर सकते हैं. लेकिन अगर आपका बिजनेस इसी पर काम करता है तो आप कस्टमर केयर पर कॉल कर UPI लिमिट बढ़ाने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं.

कस्टमर सर्विस करें संपर्क 

Google Pay के कस्टमर सर्विस से बात करने के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://support.google.com/pay/india/?hl=hi#topic=10094979 पर जाकर "और मदद चाहिए?" ऑप्शन के नीचे "हमसे संपर्क करें" विकल्प का चुनाव कर कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं.

इस जानकारी से आपको जरूर जानकारी मिल जायेगी ऐसी उम्मीद करते है अगर पोस्ट अच्छी लगे तो like share &comment जरूर करे!


Post a Comment

ऑनलाइन गुरुजी ब्लॉग में आपका स्वागत है
ऑनलाइन गुरुजी,ब्लॉग में आप शैक्षिक सामग्री, पाठ्यपुस्तकों के समाधान के साथ पाठ्यपुस्तकों की पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शैक्षिक सामग्री भी यहाँ उपलब्ध कराई जा रही है। यह वेबसाइट अभी प्रगति पर है। भविष्य में और सामग्री जोड़ी जाएगी। कृपया वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें!

Previous Post Next Post